Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Action Inspirational

4  

V. Aaradhyaa

Action Inspirational

पर्यावरण का काया-कल्प

पर्यावरण का काया-कल्प

1 min
249


अब बचाना है अपनी प्रकृति को,

इसके लिए कोशिश भी जमकर करो !


जितने ही अल्प वृक्ष होंगे जायेंगे,

पर्यावरण भी प्रदूषण से ऋक्ष होंगे !


मत करो खुद को कर्तव्य से विस्मृत,

हरित वृक्ष होते हैं पर्यावरण हेतु अमृत !


प्रकृति को चाहिए एक सुदृढ़ आवरण,

उसे बचाएं तभी बनेगा सुन्दर पर्यावरण !


सबको चाहिए वायु स्वच्छ और शुद्ध,

वृक्ष कर्तन को करना होगा अवरुद्ध !


प्रकृति की सुरक्षा के लिए लें संकल्प,

कर देंगे मिलकर सब काया - कल्प !


मज़बूत वृक्ष स्वस्थ जीवन की आस,

वृक्ष बुझाता कई सारे जीवों की प्यास !


सब वृक्ष लगाओ व हरियाली बढ़ाओ,

और स्वस्थ जीवन के साथ दीर्घायु पाओ!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action