Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sonam Kewat

Action Others

4  

Sonam Kewat

Action Others

परवरिश में गलती

परवरिश में गलती

1 min
381


इकलौता बेटा अभी छोटा है 

इसलिए बड़े लाड़ प्यार से पाला है 

कितनी भी बड़ी गलती कर दे पर 

मां बाप ने सिर्फ पर्दा डाला है


अब बेटे के उम्र के साथ 

उसकी गलतियां भी बढ़ गई हैं

गुरूर, घमंड और बदमाशियां 

मानो उसके सर चढ़ गई हैं


कोई कहता है कि बेटा 

अब हाथ से निकल गया है

तो कोई कहता है कि अब ये 

उम्र से भी आगे बढ़ गया है


उस बेटे को बचपन से ही 

तुमने सर पर चढ़ा रखा था 

उसके हर मनमानियां पूरी कर 

उसके जिद को बढ़ा रखा था


गलती तो मां बाप की भी है 

समय रहते डांट लगाना चाहिए था 

तू छोटा है तो छोटा बन कर रह 

ये भी बताना चाहिए था


हां मैं जानती हूं मां बाप का कर्ज 

कोई कभी उतार नहीं सकता पर 

अगर परवरिश में गलती है तो 

बच्चे को कोई और सुधार नहीं सकता



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action