Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Devendra Kumar Sharma

Action Inspirational

4.5  

Devendra Kumar Sharma

Action Inspirational

नमन करें हम अपने पूर्वज

नमन करें हम अपने पूर्वज

1 min
463


कितना सुन्दर देश है अपना,  

श्राद्ध पक्ष भी आता है।

नमन करें हम अपने पूर्वज, 

याद दिलाने आता है।। 


यह कर्तव्य सभी का बनता,  

हम उनका सम्मान करें। 

मिलजुल कर हम रहें हमेशा,

नेक नीयती गान करें। 


निश्चित ही हर अन्धकार के,  

पीछे सूर्य निकलता है। 

कितना सुन्दर देश है अपना,  

श्राद्ध पक्ष भी आता है। 


नमन करें हम अपने पूर्वज,

याद दिलाने आता है।। 

हर आंख में मंजिल बसती है, 


हर हृदय में सपना कोई। 

कुछ इस तरह हम जियें,  

लगे दिल से अपना है कोई। 


उनका ही आशीष हमें, 

आगे सदा बढाता है। 

कितना सुन्दर देश है अपना,

श्राद्ध पक्ष भी आता है। 

नमन करें हम अपने पूर्वज,  

याद दिलाने आता है।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action