Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dilip Kumar

Abstract

4.6  

Dilip Kumar

Abstract

नकली है शायद !

नकली है शायद !

2 mins
472


 

सबके देह की गंध अलग–अलग है

संजु की , मंजु की, रेणु की , रानी की,

गंध तो गंध है!

कभी इस गंध में, कभी उस गंध में

खो जाता हूँ, डूब जाता हूँ

ध्यानमग्न –ध्यान में सहायक है गंध ।

तुम्हारी अनुपस्थिति में भी,

तुम्हारे वस्त्रों से ही

तुम्हारी गंध का अहसास भी ।

उस रात परेशान था मैं,

जब तुम्हारा ड्राईवर तुम्हें छोड़ने आया था ।

उसके मोजे की गंध, 

गंध विशिष्ट होती है,

सबकी अलग-अलग ।

नैसर्गिक है गंध क्या ?

कृत्रिम भी है गंध

धनिया-पुदीना के देह की 

गंध बची नहीं है,

सिंहनी, हिरनी, हथिनी, अश्विनी में,

गंध मची हो शायद !

कविता गंधहीन हो गई

नकली गंध डाला है शायद।

क्या गंध मचा रखा है कवियों ने

लेखकों ने ---

नायक हो या खलनायक

आने से जाने तक

पता ही नहीं चलता

नकली है शायद ।

संवाद, कथानक, गीत सबकुछ ॥

नकली है शायद ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract