Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Meera Ramnivas

Abstract

4  

Meera Ramnivas

Abstract

चांद से गुफ्तगू

चांद से गुफ्तगू

1 min
223



आसमान में 

 शरद पूनम का चांद  

मुस्कुरा रहा था

श्वेत चांदनी से

रात को नहला रहा था

मैं चांदनी में नहाती रही

 चांद से श्री कृष्ण के 

 सौंदर्य को सुनती रही

शरद पूनम की रात

नटवर नागर श्री कृष्ण

 गोपियों संग रास करते थे  

रास देखने देव भी

धरा पर उतरते थे 

 चांद तो महारास का

 सदा दर्शन करता रहा है

राधा कृष्ण के सौंदर्य का

 रसपान करता रहा है 

मैंने चांद से पूछ लिया 

क्या शरद पूनम को

 चांदनी से अमृत झरता है

चांद ने बतलाया

 राधा कृष्ण के रूप माधुर्य का

रसपान किया है मैंने 

वही अमृत बन झरता है 

 एक बार स्वं महादेव  

गोपी रुप धर

रास देखने आये थे,

शिव का गोपी रुप देख 

 श्री कृष्ण मुस्कुराए थे

रास निहारने समय भी ठहर जाता था

देवलोक वृंदावन में उतर आता था

चांद से मैंने रोहिणी और

 उसके प्यार की मधुर बातें सुनी

दक्ष के घोर श्राप की बातें सुनीं

प्रभास में किया शिव आराधन सुनाया

 आशुतोष शिव का वरदान सुनाया

शुक्ल पक्ष में पंद्रह दिन घटने 

कृष्ण पक्ष में पंद्रह दिन बढ़ने  

 का विधान सुनाया

अमावस और पूनम के आने का

रहस्य विधान सुनाया 

मैंने चांद से पूछा

कब और कैसे सज गए 

तुम शिव भाल पर 

अमृत मंथन का हलाहल पीकर 

महादेव को भीष्ण गर्मी लगी थी 

 तब शिव के श्रीभाल पर 

शीतलता मैंने रखी थी     

 मेरे तुच्छ उपकार को

 शिव ने इतना मान दिया 

 अपने श्री भाल पर 

मुझे स्थान दिया।।

 


          


Rate this content
Log in