Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dilip Kumar

Classics Fantasy

4  

Dilip Kumar

Classics Fantasy

नारायण क्यों - हे शिव !

नारायण क्यों - हे शिव !

1 min
337


कैसे अपदस्थ किया तुमने 

उस क्रूर, अहंकारी शासक को ? 

हे बलवंत, हे द्विजराज, हे काशीराज ! 


कैसे फैलाया तुमने विस्तृत साम्राज्य ? 

मगरमच्छ से बैठे मुग़ल,

चंदेलों को भी 

कैसे धूल चटाया तुमने ? 


धूर्त अंग्रेजों को कैसे समझाया तुमने ? 

अली-कुली खाँ को !!

कैसे मार भगाया तुमने !

कैसे जजिया मुक्त कराया तुमने ? 

काशी को, अविनाशी को ? 


हे शिव, हर- हर महादेव ! 

तुम तो शिव के प्रतिनिधि ?

फिर नारायण राजवंश का राज 

समझ न आया मुझको ! 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Classics