Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dilip Kumar

Inspirational

4  

Dilip Kumar

Inspirational

नवजीवन !

नवजीवन !

1 min
336


जीवन के बाद 

जीवन ही है 

नवजीवन !

बिल्कुल फ्रेश! 

आत्मा सजीवनी है 

आत्मा उभयलिंगी है 

आत्मा शरीर मे है, 

तो जीवन है। 

शरीर नश्वर ! 

वास्तव में, 

जीवन के बाद 

नवीन यात्रा का आगाज, 

जीवन- ही है।  

यही सत्य है। 

जीवन भर का कमाया, 

बेकार नहीं जाता, 

जीवन के बाद भी,

अगले जन्म तक, 

काम आता है। 

आत्मा दिव्य हो-

निखर उठती है। 

स्वप्न लोक की , 

 माया से मुक्ति !

नश्वर शरीर की,

 छाया से मुक्ति । 

जीवन छोटा-बड़ा हो सकता है,

जीवन जीया जा सकता है,

जीवन-दान दिया जा सकता है। 

जीवन को समझने के लिए,

त्याग और तप दोनों 

किया जा सकता है। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational