Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandrakala Bhartiya

Romance

4.1  

Chandrakala Bhartiya

Romance

मधुर मिलन

मधुर मिलन

1 min
402


श्याम ने बंसी बजाई। 

 राधा रानी दौडी आई। 

आकुल- व्याकुल राधा बावरी, 

वन- वन ढूँढ़े कृष्ण कन्हाई।। 


खेल लुका-छिपी, खेले श्याम। 

निरख लिया श्याम, राधा को, 

पर न सामने आवै। 

बार- बार छिप, पेड़ों बीच, 

राधा को बहुत सतावै। । 


बेजा़र हो गई राधा रानी। 

रोवण लागी बेचारी। 

श्याम झट प्रगट हो, 

आलिंगन राधा धर लीनी।।  


पाकर श्याम का मधुर आलिंगन, 

भूली, गिले- शिकवे सारे। 

लागी, मन ही मन मुस्काने।

बैठ कदंब की डाली, 

श्याम, मीठी- मीठी बातों से 

राधा को बहलावै।। 


हर्षित राधा, सुध तन- मन की भूली। 

साॅंझ ढल गई, दिखने लगा ॲंधियारा । 

जिद, राधा ने जाने की पकडी। 

हाथ पकड़ लिया, श्याम ने,

 जाने न देवै। । 


कल फिर जल्दी आने का वादा लेवै, 

तब ही जावण देवै। 

भारी मन से राधा, चली बरसाने ग्राम। 

मुड- मुड देखे श्याम को। 

मन छूटा श्याम के पास।। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance