Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandrakala Bhartiya

Action

4  

Chandrakala Bhartiya

Action

आया सावन झूम के

आया सावन झूम के

1 min
327


रिमझिम -रिमझिम बरखा आई। 

हरियाली चहूँ दिस है छाई।

 प्रकृति ने ली अंगड़ाई। 

नवजीवन धरती पाई।। 


बदरिया घिर -घिर कर आई । 

उमड़- घुमड़ अंबर में मचाई। 

पुरजोर चलने लगी पुरवाई। 

दामिनी खेले ऑंख मिचाई।। 


वन में नाचे मयूर, झूम- झूम। 

कोयलिया बोले कूहू- कूहू। 

चहक- चहक पपीहा करे पीहू- पीहू। 

धरती मतवाली डोले चिहुँक- चिहुँक।। 


पिया मिलन की ऋतु है आई। 

धूम वर्षा ने रातों में मचाई। 

दिल धड़का मोरा, मनवा घबराई। 

जिगरवा में हलचल मचाई।। 


बाग -बगीचों में झूले पड़ाई। 

झूले उसमें लोग -लुगाई। 

मधुर -मिलन के गीत सुनाई। 

सखियाँ हॅंस- हॅंस ले अंगड़ाई।। 


चेहरे पर खुशियाँ है चमके। 

मनवा भी जोरों से धड़के। 

मन बावरा झूम -झूम लगाए ठुमके। 

आया सावन झूम के। 

सखी री! आया सावन झूम के।। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action