Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandrakala Bhartiya

Action Inspirational

4  

Chandrakala Bhartiya

Action Inspirational

"सुख- दुख जीवन के दो पहलू "

"सुख- दुख जीवन के दो पहलू "

1 min
291



सुख -दुख जीवन के दो पहलू। 

एक जाता, एक आता। 

क्रम में यह शुरू नित्य ही रहता। 

परिवर्तन सृष्टि का नियम है।

भूल न जाना इसे तुम यारों।। 


जिंदगी किसी की, एक जगह, 

कभी नहीं ठहरती। 

खुश नहीं रह सकता कोई, सारी जिंदगी। 

गमों की धूप - छाॅंव, झांकती बीच-बीच। 

खुशियों का मोल, तभी समझ आता

जब दुख पैर पसारता।। 


बीत जाते गमों के दिन भी। 

धैर्य, संयम ,आत्मविश्वास बनाए रखो। 

दामन न इनका तुम छोड़ो। 

जैसे काली, घनी अंधेरी ,रात के बाद, 

सुनहरी , चमकीली धूप अवश्य आती। 

वैसे ही दुखों की काली छाया छठ जाती। 

सुखों की सुहानी सुबह प्रकाश जब फैलाती। । 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action