Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anushree Goswami

Drama Inspirational

5.0  

Anushree Goswami

Drama Inspirational

मौसम

मौसम

1 min
1.3K


मौसम,

बदलते रहते हैं,

कल पतझड़ थी, आज हरियाली है,

मैंने देखा है प्रकृति को,

बदलते हुए अपनी पहचान,

इस कारण होता नहीं उसमें,

गुरूर अपनी खूबसूरती का !


प्रकृति ने भी सीखा है, माना है,

दूसरों के लिए जीने को अपना पहला धर्म,

हम करते हैं प्रकृति की उलाहना -

कहकर सब पराये हैं,

उसने तो माना है,

हम सभी को अपना।


काश !

हम सब भी समझ पाते,

प्रकृति ने हमें बनाया है,

तो हमने भी प्रकृति को संवारा है,

अपने लिए यहाँ कोई नहीं जीता,

स्वार्थी होना -

प्रकृति में नहीं,

इंसान की !


Rate this content
Log in