Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Monika Garg

Tragedy

5.0  

Monika Garg

Tragedy

मैं जननी

मैं जननी

1 min
376


जननी हूं मैं इस जहां की ,

फिर भी मेरी पहचान नहीं!


मेरी ही संतान के पीछे ,

मेरा ही नाम नहीं!!


माना के दुर्गा चंडी काली हूं ,

मैं खुद अपनी पहचान बनाऊंगी।


पर इस मर्द प्रधान समाज से ,

मैं कब तक लड़ पाऊंगी।


सबर धैर्य ममता की

भी तो एक मूर्ति हूं,


सिर्फ चंडी बनकर लड़ते रहना

ही तो मेरा काम नहीं।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy