Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Kusum Lakhera

Action Inspirational Others

3  

Kusum Lakhera

Action Inspirational Others

माँ भारती के अमर सपूत

माँ भारती के अमर सपूत

1 min
307


माँ भारती के सपूतों तुम्हें हमारा सलाम !

भारत के इतिहास में अमर रहेगा तुम्हारा नाम

मातृभूमि की खातिर तुमने अपना लहू बहाया !

खून का कतरा कतरा देश की रक्षा में काम आया !!

सदियों तक रहेगा देश पर तुम्हारा अहसान !!

 माँ भारती के सपूतों तुम्हें हमारा सलाम !


निस्वार्थ भाव और देशप्रेम की ....

तुमने लिखी कहानी !

तुमने दी माँ भारती को अमूल्य अनुपम निशानी !!

सिखा गए तुम रीति अनोखी कि .....

जब देश और परिवार में एक चीज को चुना जाए !

तो देश को ही.... सच्चा देशभक्त अपनाता है  !

तन मन प्राण भी देश हित के लिए लुटाता है !!

और परिवार के लिए आंसुओं का सैलाब

 छोड़ जाता है .....

माँ भारती के ऐसे सपूतों को हमारा बारम्बार सलाम !!



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action