Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kusum Lakhera

Inspirational Others

4  

Kusum Lakhera

Inspirational Others

सरसों की पीलिमा💐

सरसों की पीलिमा💐

1 min
392


सरसों की पीलिमा नित ..

ध्यान आकर्षित...

करती है ....मेरा !

सरसों केवल ….पीलिमा रंग को ही नहीं 

जीवन की उमंग को ..

जीने के ढंग को ..

अंतर्मन की तरंग को !

खुशियों के इंद्रधनुषी नवरंग को भी !!

भीनी भीनी महक से महकाती हैं...

सरसों ही तो है जो जीवन की खुशहाली !

और समृद्धि से मानव का परिचय करवाती है !

शस्य श्यामला धरा को उर्वर नित बनाती है !

कृषि समाज में सरसों का आजन्म से नाता है !

पीली सरसों सिर्फ़ खाद्य फसल ही नहीं ..

खाद्य तेल ही नहीं , खाद्य शाक ही नहीं ..

वरन आनन्द की परिचायक ..खुशी के गीत भी है !

धन धान्य से परिपूरित लक्ष्मी सी वरदान है !!

हरे भरे खेतों में महकती सरसों की फसल सिर्फ़ ,

फसल ही नहीं बल्कि कृषि समाज की अनुपम पहचान है !!



Rate this content
Log in