Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kusum Lakhera

Action Inspirational Others

4  

Kusum Lakhera

Action Inspirational Others

कृत्रिम बुद्धिमता का दौर

कृत्रिम बुद्धिमता का दौर

1 min
1.0K


कल्पनाशील होना..

सृजनात्मक होना ..

संवेदनशील होना ..

सभी गुणों से पूरित मानव 

जब अपनी विद्वता से ए वन 

तकनीक को अपनाता है...

सच न जाने तब देखिए भविष्य में 

वह कैसे कैसे गुल खिलाता है ?

ये ठीक है कि विज्ञान जब तक करता है रक्षण !

देता है मानवों को वह अपना सकारात्मक संरक्षण !!

पर जब विपरीत बुद्धि का खेल विश्व में चलने लगेगा !

"ए .आई" का मायावी मानस मनुज को ...

 बदलने लगेगा !!

तब भस्मासुर सा" ए .आई "का दुःस्वप्न साकार होगा !

जब मनुज को कर्महीन व्यक्तित्व स्वीकार होगा !!

क्या कल्पना ..सृजनात्मकता ..संवेदनाएं ..

"ए .आई की शुष्क बुद्धिमता को ..लुभाएँ ..

चाहे कितनी भी तकनीकी ज्ञान की हो बात !

रोबोट तो केवल मशीन है वह न जाने दिल के जज़्बात !!

मनुष्य करुणा भाव से पावनता की ओर जाता है !

वह निःस्वार्थ परोपकारी भाव से अमरता पूत कहलाता है !!

कोई भी कृत्रिम बुद्धि के दौर कितने आएँगे ..

पर मानवता के आगे वह घुटने टिका न पाएँगे !!



Rate this content
Log in