Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

RAJNI SHARMA

Tragedy Inspirational

3  

RAJNI SHARMA

Tragedy Inspirational

कर्पूरी ठाकुर

कर्पूरी ठाकुर

1 min
203


बिहार के समस्तीपुर में जन्में लाल,

पिता गोकुल ठाकुर के दुलारे,

माँ रामदुलारी की अँखियों के तारे,

सदा उच्च वैचारिक रखने वाले।।


वर्ष 1952 में चुनावी के विजयी ,

जन जन दिलों को जीतने वाले ,

दलितों के सच्चे सपूत कर्णधार, 

नायक बनकर उभरे हर बार।।


मुंगेरी कमीशन लागू कराने वाले,

सवर्णो की ठाकुर ने झेली फटकार,

बिहार के मुख्यमंत्री बने दो बार,

समान वेतन की लाए बहार।।


गरीबों को शिक्षित करने वाले,

श्रृद्धासुमन कर चरणों में अर्पण,

कर्पूरी ठाकुर आशीष हर बार,

पुण्यतिथि पर नमन बारम्बार।।


Rate this content
Log in