Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dr Jogender Singh(jogi)

Tragedy

4.5  

Dr Jogender Singh(jogi)

Tragedy

खुद का जाल

खुद का जाल

1 min
67


रेशम ही जान लेता है, शहतूत खाते कीड़े की !


क्यों शहतूत खाता है कीड़ा, आत्महत्या करने के लिए ?

या जीवन /मृत्यु से परे, पंहुचा कोई संत !


कीड़ो की तरह चिपके, महात्मा दम्भ भरते नहीं थकते, 

संसार से विमुख होने का !


क्या जताना चाहते है ? घंटों पूजा करने से शुद्ध, 

दो बातें करने से, कोई अशुद्ध ! 


मन को टटोलते रहते, पूजा / ध्यान करने वाले !

तो बेहतर होता, बहुत बेहतर !

मानुष, डरा हुआ , कच्ची डोर टूट जाने से !


डोर कच्ची नहीं ! फिर कैसा डर !

क्यों अविश्वास खुद पर, दूसरे से ज़्यादा !


विश्वास की नीवं में, सीमेंट भरा था ना ?

फिर किस बात की चिंता, किस बात की सोच !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy