Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

खिड़की

खिड़की

1 min
1.3K


फड़-फड़ फड़कती हुई खिड़की,

उसमें से देख रही है एक नज़र,

डरी सहमी हुई घबराती हुई नज़र,

चाह रही है कोई उसे पिंजरे से उड़ाले जाए !


कभी न रुखे और कभी न मुड़े,

उड़ती रहे खुले आसमानों पर,

बनाए अपनी नई डगर,

फड़-फड़ फड़कती हुई खिड़की !


उसमें से देख रही है एक नज़र,

टुकुर-टुकुर चाह रही है,

कोई उसे राही मिल जाए,

निकाले उसे इस डगर से उस डगर !


टिप-टिप करते आँसू कह रहे हैं कहानी,

की कोई तो आए तोड़े यह,

जंजीरें और कर दे उसे रवानी !


बहुत सारे प्रश्न कह रही है,

आँखें जो देख रही हैं टुकुर-टुकुर,

बन पंछी उड़ चली यह दीवानी,

अब देख रही है पीछे बस एक खिड़की !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama