Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bhagwati Gaur

Tragedy

4  

Bhagwati Gaur

Tragedy

कबीर और मोबाइल

कबीर और मोबाइल

1 min
404



पंछी कहे पुकार के चूं, चूं, तू क्या बांधे मोहे,

इक दिन ऐसा आ गया, मोबाइल ने बांधा तोहे !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांधा तोहे।


कठपुतली हर कोई बना, अदृश्य डोर बंधी,

चमत्कार ऐसा हुआ, पिंजरे बैठा मानव !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांधा तोहे।


दीवाने सब बन गए, अमीर हो या हो गरीब,

सोशल मीडिया के आगे, पानी भरे सब गेम !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांधा तोहे।


रिश्ते अहम में बह गए, मित्र बने मनमीत,

डिजिटल ने तो दे दिया मोबाइल का उपहार !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांधा तोहे ।


चिट्ठी लिखना भूल गए, मैसेज से काम चलाये,

इमोजी से मुस्करा, उसी से दुख जतलाये !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांध तोहे ।


अवगुण के साथ गुण भी है, बुराई के साथ अच्छाई,

ज्ञान विज्ञान के मेले में, नई तकनीक है आयी !!

ओ मानव, मोबाइल ने बांधा तोहे।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy