Priyanka Saxena

Inspirational

4.5  

Priyanka Saxena

Inspirational

कब जागोगे?

कब जागोगे?

1 min
402


तरीका

सिखाएं दहेज

लोलुभ ससुरालजनों को,

बेटी बिकाऊ 

नहीं! 


तरीका 

सिखाएं रास्ते 

में तन को 

खाती नज़रों 

को! 


तरीका 

सिखाएं संतानों

में लिंगभेद करते 

माता पिता 

को!


तरीका 

सिखाएं माता-पिता 

को दाने-दाने को 

तरसाते बहू-बेटों 

को!


तरीका 

सिखाएं बहू 

को परेशान करते 

ससुराल जनों 

को!


तरीका 

सिखाएं प्रकृति 

से छेड़छाड़ करते 

उच्छृंखल मनुसंतानों 

को!


दुनिया 

मिट जाएगी 

तब जागोगे क्या?

तरीके से 

रहो।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational