Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vijaylaxmi Gupta

Inspirational

4  

Vijaylaxmi Gupta

Inspirational

आजादी के किस्से भाग (3)

आजादी के किस्से भाग (3)

1 min
418


क्या -क्या याद दिलाना होगा?सोये सिंहों को आज जगाना होगा ।

आत्मनिर्भरता को ही जीवन का नव हथियार बनाना होगा ।


उठो धरा के वीर जवानो ,अब तो नयी हुंकार लगानी है ।

सीमा पर खड़ा चीन जो,उसको अपनी औकात दिखानी है ।


संतोष ही मूल मंत्र है जीवन का, यह घर घर अलख जगानी है ।

का चुप साध रहा बलवाना, पवन पुत्र को याद दिलानी है ।


चलो आज फिर स्वदेश मे, रामराज्य का स्वप्न साकार कराना है।

पूर्वजों के पद चिन्हों पर चलकर , फिर से स्वदेशी अपनाना है।


फिर से सत्य अहिंसा को ढाल बनाकर जंग को जीत जाना है।

सम्राट भरत की संस्कृति पर चल, भारत को विश्व गुरू बनाना है ।

           

  


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational