Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Pratibha Bilgi

Romance Classics

4  

Pratibha Bilgi

Romance Classics

कैफे की कहानी

कैफे की कहानी

1 min
343


एक दिन बैठी थी 

कॉफी की चुस्कियाँ लेते हुए 

मेरे सबसे पसंदीदा कैफे में 

ज्यादातर मेरे बैठने की जगह 

वही होती थी, एक कोने में 

जहाँ गमले रखे थे फूलों के 

और कृत्रिम पानी का झरना बहता था 


वह पानी की कलकल, 

बड़ी मधुर सुनाई देती थी 

फूलों की गंध मन को भाती थी 

आज मौसम कुछ ज्यादा ही सुहाना था 

रह-रहकर अकेलापन सता रहा था 

क्या वह दिन कभी आएगा ? 


जब मेरी जिंदगी का 

वह खाली अंधेरा कोना 

रोशनी से भर जाएगा 

आँखों में सपने जगाएगा 

होठों पर हल्की मुस्कान बिखेरेगा 

यहीं सोचते हुए 

कॉफी के घूँट पी रही थी 


तभी अचानक वह आकर मुझसे बोला 

क्या मैं यहाँ बैठ सकता हूं ?

उसका चेहरा शांत था 

बस आँखें बोल रही थी 

मैंने भी हाँ में सिर हिलाया 

बातों ही बातों में पहचान हुई 


और एक प्याली कॉफी की फरमाइश हुई 

वह शाम यादगार बन गई 

आखिर मेरे साथ बैठ कर इत्मीनान से 

कॉफी की चुस्कियाँ लेने वाला 

मिल गया था मुझे 

दुआ दे रहा था मन मेरा 

उस कोने को जहाँ मैं बैठी थी


बैठा करती थी हमेशा

तभी से शुरू हुआ 

मेरी जिंदगी का खूबसूरत सफर 

और यहीं से शुरू हुई थी मेरी कैफे की कहानी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance