Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Tragedy

4.5  

V. Aaradhyaa

Tragedy

जबसे ब्याहकर आई

जबसे ब्याहकर आई

1 min
124


जबसे ब्याहकर ससुराल आई,

 मैं सपने देखना भूल गई !


खुरदरे हुए मेरे हाथ और,

ना जाने क्या- क्या भूल गयी !


तन भूली अपना मन भूली,

 सखियों का अपनापन भूली !


कुछ भी तो सखि अब याद नहीं,

 अनजाने, क्या- क्या भूल गयी !

  

मैं सपने देखना भूल गयी, 

  विरहन दादुर-मोर सतावैंली !


सभी कंत की याद दिलावैं !

 पुहुप बटोरन बगिया की कली !


चुहुल करें सब अलि-कली -नयी,

  मैं सपने देखना भूल गयी !


नयना जैसे - बादल बरसाऍं,

 दिवस- रैन गिन-गिन झूल गई !


लिये परीक्षण दुख ने इतने,

ना जाने कितने सारे भूल गयी !


स्वप्न कथन मैं करूँ क्या सजनी !

फड़के वाम-अंग, रजनी चली गई !


  ढुलकत -पुलकत अंग सखी री,

मिलन -घड़ी सब सुधि भूल गयी !


 दरवाजे तक आकर पछताए होंगे  

भोर और जीवन संध्या भूल गयी !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy