Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

गुस्सा - एक प्रेत की निशानी

गुस्सा - एक प्रेत की निशानी

1 min
5.7K


गुस्सा द्वेष कई नामों से,

जानते हैं हम इस अभिशाप को,

ये तभी अच्छा है जब,

खत्म करना हो किसी पाप को !


ये रिश्ते बिगाड़ देता है,

घर बटवा देता है,

लोगों को मरवा देता है,

ये गुस्सा सब कुछ उजाड़ देता है !


ये तभी अच्छा है जब,

सवारना हो किसी का काम,

और यह उतना ही अच्छा है,

जितना कि सुन सके आपके कान !


इसने कर दी है लोगों में,

फूट की दीवार,

और कर दिए सारे,

रिश्ते नाते बेकार !


गुस्सा बन जाता है,

दूरियां बढ़ाने का आहार,

और हो जाता है,

बातचीत कम कराने में साकार !


ये गुस्सा एकदम से आता है,

जैसे एक सुनामी तूफ़ानी,

और सब बिगाड़ जाता है जिससे कोई,

असर नहीं कर पाते बर्फ और पानी !


ये गुस्सा है अपने अंदर एक,

प्रेत की निशानी,

जिसको खत्म करना जरूरी है,

मेरे जानी,

वरना हो सकती है जीवन में,

बहुत बड़ी हानि !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama