Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

SHREYA PANDEY .

Drama Inspirational Children

4  

SHREYA PANDEY .

Drama Inspirational Children

एलियन कौन?

एलियन कौन?

1 min
317


आसमान में तारे गिनते

चमकती रोशनी जो देखी

छोटी ने बोला टूटता तारा

तो मुनिया ने बोला फुलझड़ी


समाचार सुन टीचर ने कक्षा में जो बतलाया

ना जली फुलझड़ी ना टूटा कोई तारा

वह तो बच्चो एलियन है कहलाया


ये अनोखा नाम सुन बच्चे कुछ इस तरह से चौंके

क्या रूप रंग है उसका क्या कुत्ते सा वो भौंके

क्या मीठी गोली चुरण वो खाता 

क्या उसे भी झूले गुब्बारे केक है भाता


बच्चों के अनूठे सवालों का ले आयी टीचर जवाब

एलियन तो अनदेखा इंसान, रूप रंग काया में ना हमारे समान


ये सुनकर सब बच्चों ने मधु कि तरफ देखा

हाथ नहीं थे मधु के जो थामे जीवन रेखा

टीचर का जवाब सुन बच्चों ने मधु को एलियन मां लिया

बिना हाथ के वो ना समान उसे दूसरा प्राणी जान लिया


हस्ते बच्चों को टीचर ने सही अर्थ समझाया

मधु को असमान देख एलियन तुम्हारे अंदर भी छाया

इंसानी गुणों से अपरिचित इंसान एलियन कहलाया

पृथ्वी पर भी वह है एलियन जिसने इंसानी रिश्ता ना निभाया।।


Rate this content
Log in