Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Dipanshu Asri

Action

4.4  

Dipanshu Asri

Action

दुश्मन या दोस्त

दुश्मन या दोस्त

1 min
397


जो दूर था मुझसे कभी यूँ ही 

आज लगता मुझे वो अपना हैं 


किस मोड़ पर हम खड़े हैं ?

किस मंज़िल पर कदम रखना हैं ? 


जो बिछड़ा था कभी सालों से 

आज उससे ही मुझे लड़ना हैं 


सरफ़रोश हैं उसके इरादे 

मीठी बातों से उसकी बचना हैं 


अँधेरा हैं सामने मगर 

मुझे सवेरे की राह को तकना हैं 


मदहोश नहीं हम अपने गिरेबान में

मुझे कल फिर से रात को जगना है 

 

ज़ोर जितना वो चाहे लगा ले 

मुझे बस आगे बढ़ना हैं 


हिम्मत को मेरी वो ना ललकारे 

मेरा जोश इक बहता झरना हैं 


लाखों जतन वो चाहे आजमाले 

मुझे नाम देश के करना हैं 


जितना दफा तुम पेंच लड़ा लो 

आख़िर में तुम को भी मरना है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action