Neerja Sharma

Action Inspirational Thriller

4  

Neerja Sharma

Action Inspirational Thriller

बसंत ऋतु

बसंत ऋतु

1 min
210


मधुमास

बसंत ऋतु

ऋतुओं का राजा

वातावरण रहें तरो ताजा।


न ज्यादा गर्मी 

न ज्यादा ही सरदी

सबका मनभावन मौसम

महके हर किसी का तन व मन।


नवयौवना

फैली है हरियाली 

वसुंधरा की छटा निराली

भँवरे- तितलियाँ उड़ते रे आली ।


पीली चुनर 

ओढ़े सरसों खड़ी 

नैसर्गिक सौंदर्य सबसे अड़ी

दूर क्षितिज तक मोतियों से जड़ी ।


वातावरण में

खुश्बू लबलबाती

जीवन में नव प्राण जगाती

वृक्षों की साँसें घर भर जाती ।


बसंत ऋतु

अद्भुत प्रकृति रूप

अनुपम छटा निहार

सदा यही ऋतु रहे मन करता।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action