समय
समय
बड़े बुजुर्ग दें ज्ञान ,समय से करो काम ,
किस्मत भरोसे बैठे, हो जाओगे नाकाम।
सही समय का श्रम, दिलाता श्रेष्ठ सोपान ,
सफलता सीढ़ी चढ़ो ,पाओ उच्च मुकाम ।
समय का इंतजार, करें तो रूठी किस्मत,
समय के साथ चलो,बनाओ सब काम।
किस्मत लेखा न मिटा, सँवारा सदा ही जाता ,
समय से लो सबक,पूर्ण हो हर काम।