Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

कीर्ति जायसवाल

Inspirational

5.0  

कीर्ति जायसवाल

Inspirational

भारत भूमि

भारत भूमि

1 min
8.9K


हिन्दू को न हिन्दू कहना;

मुस्लिम को न मुस्लिम कहना;

सिक्ख को न सिक्ख कहना;

ईसाई को न ईसाई कहना;

अपना धर्म उससे भी बड़ा है

मानव हूँ, 'मानवता' धर्म है।


हिन्दू को न हिन्दू कहना;

मुस्लिम को न मुस्लिम कहना;

सिक्ख को न सिक्ख कहना;

ईसाई को न ईसाई कहना;

हम हैं भारत के निवासी

हमको कहना 'भारतवासी'।


भारत माँ तेरी गोद में जन्मा

माँ तुझमें ही सो जाऊँगा।

न मरूँगा; न मिटूँगा

तुझमें ही माँ मिल जाऊँगा।


ऐ सुनो ! ओ भारतवासी

माँ के लिए कुछ कर जाओ;

तन तू माँ की गोद में

गगन में नाम सजा जाओ।


'अमर जवान' कहेगी दुनिया

दिल में तेरी याद रहेगी,

बलिदान तेरा न जाएगा खाली

फल उसका भारत-भूमि चखेगी।


Rate this content
Log in