Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sarika Bansode

Tragedy Inspirational

4  

Sarika Bansode

Tragedy Inspirational

औरत होना इतना भी आसान नहीं

औरत होना इतना भी आसान नहीं

1 min
731


औरत होना इतना भी आसान नहीं हैं 

जितनी आसानी से तुम कहते हो, मुझे ये औरत पसंद नहीं हैं l


काली या गोरी, या हो ऊंची या छोटी 

औरत तो औरत रहती हैं,

वो होती नहीं कोई खिलौना जो सजधजकर आपका मन बहलाती रहे,

औरत का होना, आपकी सोच से बहुत आगे हैं 

शायद इसलिये कोई ऐसी फैक्ट्री नहीं जहां आपकी इच्छानुसार औरत बनाई जाए l


देखा जाये तो इतिहास गवाह है,

औरत माँ है, बहन है, दोस्त, प्रेमिका और अर्धांगिनी भी है 

समय दिखा देता हैं हर बार उसके रूप को 

पर आज भी इस दुनिया में औरत की बोली लगती है 

पुरुष प्रधान समाज में वो आज भी पीछे छूट जाती है 


औरत बनकर जीना स्वयं में एक युद्ध हैं 

औरत होना इतना भी आसान नहीं है 

   



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy