Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

अपनी ढपली, अपना राग

अपनी ढपली, अपना राग

1 min
1.0K


अरे ! कहाँ हम जाकर गाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।

कौन सुनेगा ? किसे सुनाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।


रोज-रोज का गाना सुनना,

लोगों को है नहीं पसंद।

लोग हमारी बातें सुनकर,

कान किया करते हैं बंद।


कान खोलकर किसे बताएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।

कौन सुनेगा ? किसे सुनाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।


सच्ची बातें भी बोलो पर,

नहीं समझते हैं कुछ लोग।

इसीलिए अक्सर हम करते,

जग वालों पर झूठ प्रयोग।


आख़िर हम किनको समझाए ?

अपनी ढपली, अपना राग।

कौन सुनेगा ? किसे सुनाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।


लोगों में जब भरा हुआ है,

बेमतलब भारी-सा ज्ञान।

उनके आगे नतमस्तक है,

धरती का सारा विज्ञान।


उनको तब कैसे जतलाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग,

कौन सुनेगा ? किसे सुनाएँ ?

अपनी ढपली, अपना राग।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama