Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Romance

4  

V. Aaradhyaa

Romance

अपने साजन का मुख निरखती सजनी

अपने साजन का मुख निरखती सजनी

1 min
242


अपने अहिबात के अमर सुहाग के निमित्त।

करवा चौथ है पति पत्नी के प्रेम का प्रतीक ।।


विधि विधान से इस व्रत को सुहागिनें रखतीं ।

अपने पति का श्री मुख चाँद देखकर निरखतीं ।।


शिव पार्वती के विवाह के शुभ समय की बेला ।

ये प्रथा है तबसे, तबसे लगता प्रीत का ये मेला ।।


प्रेम और विश्वास के धागे को और करती सुदृढ़ ।

सावित्री की याद दिलाती उनकी प्रतिज्ञा कितनी दृढ़।।


पति पत्नी के प्रेम को परस्पर और प्रगाढ़ करती है ।

करवा चौथ के खूबसूरत चाँद की कुछ ऐसी हस्ती है ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Romance