Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anshika Awasthi

Tragedy

4.5  

Anshika Awasthi

Tragedy

अमर बलिदान

अमर बलिदान

1 min
222


हुए कुर्बान जितने भी 

अमर बलिदान था उनका

लहू जो बह गया सबका 

हिन्द सम्मान था उनका

बेड़ी में बंधे उन हाथ में

जंजीर गोरी थी


झुके पर शीश ना थोड़ा 

यही अभिमान था उनका 

हुए कुर्बान जितने भी 

अमर बलिदान था उनका

घरों में बिलख रहे नन्हे

बड़े चावुक तले गुम थे


भेड़ियों के दम का बस

यही प्रहार था उनका 

हुए कुर्बान जितने भी

अमर बलिदान था उनका

स्वप्न में बह रहा भारत

 

स्वतंत्र आज़ाद था उनका 

मशालें जल उठी मन में 

हिन्द स्वराज था उनका 

हुए कुर्बान जितने भी 

अमर बलिदान था उनका

सहे अब एक ना उनकी 


शिखर उन्माद था उनका

लहू जो बन गया ज्वाला 

यही आगाज़ था उनका 

हुए कुर्बान जितने भी 

अमर बलिदान था उनका।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy