Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Brijlala Rohan

Action Crime Inspirational

4  

Brijlala Rohan

Action Crime Inspirational

अकेले ही अच्छे हैं

अकेले ही अच्छे हैं

1 min
571


प्यार किया है, प्यार करेंगें।

हम वादों के सच्चे हैं।

साथ निभाया है, साथ निभायेंगे।

हम इरादों के पक्के हैं।


हमें अकेला ही छोड़ दो !

हम अकेले ही अच्छे है।

दु:ख इस बात की नहीं तुम मेरी दिल की

पुकार न सुन पा रही !


बल्कि दु: ख तो इस बात का है कि

तुम अब सुनकर भी अनुसना कर रही ! 

बाजार में हमारा भाव ही क्या है ? 

सब कीमती वस्तुओं को पहले बिक जाने दो ! 


हम वस्तु थोड़े ही हैं, जो बिक जाएँ ! 

हम तो बाट हैं, सबको तोलने के लिए ही बचे हैं।

हमें अकेला ही छोड़ दो,

हम अकेले ही अच्छे हैं।


पर तुम क्या जानो प्रेम क्या होती है ?

न दिल सच्ची किसी से लगाई !

न दिल की असली कीमत पता तुम्हें !

बाजार में भाव देने वाले बहुत मिलेंगे तुम्हें !           

पर कीमत उनके कच्चे हैं !

हमें अकेला ही छोड़ दो,

हम अकेले ही अच्छे हैं ! 


मेरी बात शायद तुम्हें कड़वी लगे ?

पर कोई बात बुरा नहीं मानना, प्रिये !

हम तो ठहरे मतलबी !

परंतु आप तो दिल के सच्चे हैं ! 

हमें अकेला ही छोड़ दो,

हम अकेले ही अच्छे हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action