Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandragat bharti

Tragedy

4  

Chandragat bharti

Tragedy

आशा पिघल रही है

आशा पिघल रही है

1 min
564


अपने देश की परिभाषा अब

धीरे-धीरे बदल रही है ।


हक पहले था करो खिलाफत

सत्ता के इस मनमानी की

आज नही रह गई यहाँ कुछ

सीमा कुछ बेईमानी की

ताकतवर यूं हुई बुराई

अच्छाई को निगल रही है ।


धर्म कभी जब राजनीति पर

अपना वर्चस्व बढ़ाती है

लोकतन्त्र को बना अपाहिज

यह मनमानी करवाती है

मंचो पर भी देखा अक्सर

नीयत सब की फिसल रही है ।


मँहगाई छू रही गगन को

मुश्किल से हो रहा गुजारा

कमर तोड़ दी पाँच साल में

मिली चोट पर चोट दुबारा

रोजगार छिन गया करोड़ो

बैठी आशा पिघल रही है ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy