Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Chandragat bharti

Children Stories Inspirational

4  

Chandragat bharti

Children Stories Inspirational

दीप जलाओ

दीप जलाओ

1 min
644


हाथों पर रख हाथ न बैठो

गढ़ो कर्म से तुम तकदीर

मेहनत से ही बदल सकोगे

देश और खुद की तस्वीर ।


संयम धीरज सँग दृढता के

नैतिकता पर धार लगाओ

स्नेह दया करुणा रख मन में

भौतिकता को मार भगाओ

कहीं दिखें जो दीन दुखी तो

हरो सदा तुम उनकी पीर ।


उतना ही लो मित्र प्रकृति से

आवश्यक हो जितना तुमको

मानवता ही धर्म तुम्हारा

ज्ञान यही हो इतना तुमको

सदाचार आभूषण अपना

यही हमारी है जागीर ।


अँधियारा यदि दिखे कहीं भी

आगे बढ़ कर दीप जलाओ

गहन उदासी में भी प्रियवर

खुशहाली होंठों पर लाओ

देशभक्ति की बात चले तो

दुनिया बोले तुमको वीर ।


Rate this content
Log in