Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Shakuntla Agarwal

Action Inspirational

5.0  

Shakuntla Agarwal

Action Inspirational

शौर्य

शौर्य

1 min
610


अभिनंदन अभिनंदन है आपका

सही मायने में नाम का अर्थ बतला दिया !

नंदन नाम है नन्द के लाला का

कृष्ण कन्हैया का बंशी बजइया का !


अपनी बंशी की गूँज से

दुनिया को हिला दिया

दुश्मनों को समझा दिया !


पहले हम छेड़ते नहीं

फ़िर छोड़ते नहीं !

घर का भेदी लंका ढाये

बेशक़ आस्तीन के साँप हमने पाले हैं !


पर ये भी समझ लेना

हम नाग को नथने वाले हैं !

महाराणा प्रताप जैसे योद्धा हमने पाले हैं

घास की रोटी खाकर भी जो ना हिले

हम ऐसे मतवाले हैं !


अपने दृढ़ निश्च्य से

दुश्मन के नापाक़ इरादों को

नेस्तनाबूद कर दिया !


दिल के क्रंदन को अभिनंदन

तुमने जशन मना दिया !

हर भारतीय की आत्मा चित्कार रही थी

बदला लो ये पुकार रही थी !


बदला लेकर पाक से

दुश्मन को छटी का दूध याद दिला दिया !

तुम्हारे शौर्य ने भारत का

परचम दुनिया में लहरा दिया !


हम लक्ष्य भेदते हैं

लाशें नहीं गिनते !

ये दुनिया को बता दिया

दुश्मन ये जान ले

रोने - धोने का मातम !

हम थोड़े ही दिन मनाते हैं !


अस्थी विसर्जन का संकल्प ले

शहीदों की अस्थियों को तिलक लगा !

"शकुन" हम अपने

सोये शेरों को जगाते हैं !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action