Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neetu Singh Chauhan

Drama Inspirational Tragedy

2  

Neetu Singh Chauhan

Drama Inspirational Tragedy

जीवनदायिनी है जो नारी

जीवनदायिनी है जो नारी

1 min
7.0K


जीवनदायिनी है जो नारी यहां।

सबके जीवन में जो बस प्यार भरे।।

हाय ! क्यूँ दफन है सिसकी सीने में।

क्यूँ राहों में उसके अंगार मिले ।।


जो एक नहीं दो-दो आंगन में।

खुशियों की शीतल बयार भरे ।

क्यूँ उसे दहेज की बलिवेदी।

और कभी भ्रूण संहार मिले ।।


सोयी मानवता को जगा जगाकर।

नारी चेतना की टंकार करें।

नर-नारी में भेद करे जो चले।

हम आज वो हर एक दरार भरे।।


जो अपनी ममता और प्यार से।

सभी के जीवन को बहार करें।।

उसके झीने-झीने आंचल में ।

हम प्यार भरा एक संसार भरें ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama