Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Abasaheb Mhaske

Drama

1.7  

Abasaheb Mhaske

Drama

अरे ! जुमलोंवालों

अरे ! जुमलोंवालों

1 min
148


अरे ! जुमलोंवालों ...

कुछ तो शर्म करो !

अंध :भक्ति में ...

यूँ ही ना पल- पल मरो !


वह तो ढोंगी, पाखंडी

बेशक गद्दार हैं !

उन्हे ना तुमसे ना देश से

परिवार से कोई प्यार हैं !


धर्म और जात के नाम पर

खुद्द कि रोटी सेकनेवाले

वह तो केवल और केवल

मौत के सौदागर हैं !


सत्ता और कुरशी के लिये

किस हद तक गिरोगे तुम ?

मुंगेरीलाल के सुंनहरे सपने

आखिर कब तक दिखावोगे तुम ?


अरे ! जुमलोंवालों ...

कुछ तो सच बोलो !

नहीं कुछ कर सकते तो

हमे हमारे हाल पे छोड़ दो !


बंद करो भाई ! अब तानाशाही

डराना, धमकाना, चाटुकार बनाना !

अपना बिस्तर समेट लो भाई 

बस हो गया विकास तुम्हारा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama