Kumar Vikrant

Romance

3  

Kumar Vikrant

Romance

प्रेम दीवानी

प्रेम दीवानी

2 mins
185


सिड जैसा जेंटलमैन ऐसी हरकत करेगा ये प्रिया की समझ से बाहर था। प्रिया को हमेशा यही लगता रहा कि सिड दूसरे पुरुषों से कुछ अलग है लेकिन वो तो उन जैसा ही फ़्लर्ट निकला- बिंदु जैसी चालाक लड़की उसकी जिंदगी में आते ही वो उसके बारे में प्रिया से झूठ बोलने लगा। 

प्रिया उदास थी, सिड को इस बात का अहसास था वो हल्का सा पछतावा दर्शाते हुए बोला, 'प्रिया तुम्हारी जगह दुनिया की कोई भी लड़की नहीं ले सकती है, ये बिंदु कुछ नहीं है।'

'सिड ये धोखा है, तुम्हें कभी किसी लड़की से बात करने से रोका है मैंने, जरा बताओ।' प्रिया गुस्से से बोली। 

'नहीं प्रिया; लेकिन.......' सिड ने कहना चाहा। 

'लेकिन क्या सिड? तुम जानते हो न बिंदु कैसी लड़की है, वो तुम्हारा फायदा उठाकर तुम्हें लात मारने वाली है।' प्रिया दुखी स्वर में बोली, 'लेकिन तुम्हें क्या तुम तो उसके साथ मिलकर मुझे ही नहीं खुद को भी धोखा दे रहे हो।'

'हाँ प्रिया गलती तो हो गई मुझसे, मुझे तुम्हें सबकुछ बता देना चाहिए था।' सिड पछतावे के साथ बोला। 

'तो मानते हो न तुमने मुझे धोखा दिया, लेकिन आज मैं तुम्हें माफ़ नहीं करूँगी, तुम्हारा मेरा साथ इतना ही था, गुड़ बाय।' प्रिय दुखी स्वर में बोली। 

'ऐसा न करो प्रिया, तुम्हारे बिना जीना बहुत मुश्किल है, प्लीज गुड़ बाय न कहो, मुझे अपनी भूल सुधारने का बस एक अवसर दे दो।' सिड के स्वर में ग्लानि और पछतावा था। 

'तुम्हें तो यही लगता है न कि तुम कुछ भी करो और मेरे सामने अपने अच्छे होने का ड्रामा करो और मैं पिघल जाऊँ; नहीं इस बार ये नहीं हो सकेगा। मुझसे दोस्ती अब भूल जाओ रहो उन्हीं के साथ जो तुम्हारा फायदा उठाते है और तुम्हें इग्नोर भी करते है।' प्रिया कठोरता के साथ बोली, 'अब और बात नहीं, अब तुमसे विदा लेने का समय आ गया है गुड़ बाय।'

'तुम कह लो गुड़ बाय लेकिन मैं नहीं कहूँगा। तुम चली जाओ लेकिन मैं तो तुम्हारा ही था, तुम्हारा ही हूँ और हमेशा तुम्हारा ही रहूँगा।' सिड दुखी स्वर से बोला, 'चली जाओ लेकिन तुम्हारे बिना जीना बहुत मुश्किल है।'

'इतना झूठ और ड्रामा अच्छा मुझे सोचने का टाइम दो यदि मेरा गुस्सा तब तक चला गया तो फिर मैं सोचूँगी।' प्रिया जाते हुए बोली। 

'जितना चाहो उतना टाइम ले लो प्रिया; मुझे हमेशा तुम्हारा इंतजार रहेगा।' सिड उम्मीद का दामन थामते हुए बोला। 

दो दिन बाद

'अगर मैं तुम्हें मैसेज न करूं तो तुम्हारी कोई जिम्मेदारी नहीं है। न आए मैसेज, प्रिया तो पागल है उसी की जिम्मेदारी है तुम्हें मैसेज करने की।'

प्रिया का मैसेज सिड के मोबइल की स्क्रीन पर फ़्लैश हुआ और वो मुस्कराते हुए मैसेज का जवाब देने लगा। 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance