Vijaykant Verma

Abstract

3  

Vijaykant Verma

Abstract

डियर डायरी 14/04/2020

डियर डायरी 14/04/2020

2 mins
116


आज सुबह की शुरुआत हुई मोदी जी के संदेश से। लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ाया गया। किंतु एक राहत का संदेश भी मिला, कि 20 अप्रैल से कुछ उद्योग धंधों में राहत दी जाएगी। कुछ मजदूर काम भी करेंगे। जहां कोरोना वायरस का संक्रमण कम है। जहां पर आम जनता अपने कर्तव्य के प्रति संवेदनशील है। लेकिन अगर इस छूट का जनता ने नाजायज फायदा उठाया और बिना मतलब सड़कों पर घूमते टहलते दिखे और कोरोना का संक्रमण बढ़ा, तो यह छूट वापस ले ली जाएगी। तो दोस्तों, हमने आज ही यह संकल्प कर लिया है, कि सरकार द्वारा दी गई छूट का हम नाजायज लाभ नहीं लेंगे। फालतू सड़कों पर नहीं टहलेंगे, सिर्फ काम से ही कही आये जाएंगे और सरकार द्वारा सुझाये गए सभी नियमों का पालन करेंगे। इसी संदर्भ में एक कविता मैंने लिखी है आज~ हम लखनऊ वासी ~~~~~~~~~~ हम लखनऊ वासी अपनी तहजीब को जानते हैं मोहब्बत और प्यार से हम हर इंसान से मिलते हैं पहले आप, पहले आप इस मर्यादा को सदा निभाते हैं हम लखनऊ वासी आप सभी से प्यार से करते हैं..! हमने हमेशा अपने दुश्मनों से मोर्चा लिया है हमने हमेशा जो ठान लिया, उसे पूरा किया है हमने विजय रथ को कभी पीछे नहीं लौटाया है हमने अपने सिर हमेशा जीत का सेहरा बांधा है हम लखनऊ वासी गंगा-जमुनी तहजीब को मानते हैं हम लखनऊ वासी आप सभी से प्यार करते हैं..! यह कोरोना क्या है यार, सिर्फ एक मीटर इसकी वार है सिर्फ थोड़ी डिस्टेंस बनाकर रखने की दरकार है इतना तो कर ही सकते हो मेरे दोस्त लखनऊ वासियों प्यार से अपने घर में रहो यह मोदी की पुकार है मोदी मंत्र की फूंक आइए कोरोना को हम मारते हैं हम लखनऊ वासी अपनी तहजीब को जानते हैं हम लखनऊ वासी आप सभी से प्यार करते हैं..!


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract