Poonam Arora

Inspirational

4  

Poonam Arora

Inspirational

यह मन

यह मन

1 min
245


कभी सागर की लहरों सा

 उद्वेलित आवेशित

कभी शांत नदी की धारा सा

   सुगम अबाधित

कभी भीड़ में होकर भी

   रहता तन्हा सा

कभी एकांत में भी रहे

   परितृप्त भरा सा

कभी ख्वाबों में ही

बसा रहे भ्रमित सा

खोया खोया यह मन

 सुप्त उन्मीलित सा

कभी मोह जाल

से चुम्बित सम्मोहित

कभी सन्यासी का सा

मन विरक्त विरागित

कभी बीते कल की

यादों से विचलित

कभी आते कल की

आशा में प्रतीक्षित

कभी तूफानी आवेग

सा अशांत अव्यवस्थित

कभी शीतल मंद

बयार सा सुरभित

मन के वश में रहेंगे जब तक

अशांत ही रहेगा मन

मन को वश में कर लेंगे जब

शांत सहज हो जाएगा जीवन



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational