Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Romance

4.5  

V. Aaradhyaa

Romance

ये तो ऋतुराज बसंत है

ये तो ऋतुराज बसंत है

1 min
18



बसंतागमन से जीवन में ताल, लय व छन्द है,

जैसे कोई पुष्प में छुपा हुआ भौंरा मकरंद है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !


सुरभि जैसे पवन संग कर रही कोई द्वंद्व है,

आज पल्ल्वित कलियाँ जैसे प्रकोष्ठ में बंद है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !


ताल लय छन्द में देखो कैसे बंद मकरंद है,

लगता है, सुरभि पवन संग कर रही द्वंद्व है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !


पल्लावित शाख शाख पर फूट रहा जीवन,

भर रहा मन में उन्माद,उमंग और आनंद है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !


कोकिल के कण्ठ में जैसे सुर नया सज रहा,

शनै : शनै: मलय की गति भी हो गयी मन्द है !


धीमे से जिसके आने की मृदु आहट आई है,

यह और कोई नहीं , ये तो ऋतुराज बसंत है !




Rate this content
Log in