Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

वैशाली सिंह

Tragedy

4  

वैशाली सिंह

Tragedy

ये कैसी बारिश बेमौसम

ये कैसी बारिश बेमौसम

1 min
486


ये कैसी बारिश बेमौसम 

बिजली ऐसी कौंध रही है 

बादल गर्जना कर रहे हैं 

क्यूँ बैठा खेतिहर गुमसुम ?


ये कैसी बारिश बेमौसम 

छप्पर टपके जा रहे हैं 

जानवर दहाड़़ लगा रहे हैं 

क्यूँ बैठा खेतिहर गुमसुम ?


ये कैसी बारिश बेमौसम 

सर्दी में बच्चे काँप रहे हैं 

निकल जहरीले साँप रहे हैं 

क्यूँ बैठा खेतिहर गुमसुम ?


ये कैसी बारिश बेमौसम 

भूखे बिलख रहे हैं बच्चे 

घर ढह रहे हैं कच्चे 

क्यूँ बैठा खेतिहर गुमसुम ?


ये कैसी बारिश बेमौसम 

ओलों की बिछ गई है चादर 

ऐसा भयानक हो गया मंजर 

इसलिये बैठा खेतिहर गुमसुम ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy