Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha khetan

Tragedy

4.4  

Neha khetan

Tragedy

वक्त के हाथों मजबूर इंसान

वक्त के हाथों मजबूर इंसान

1 min
12.3K


बचपन में जी पर अपना प्यार बरसाया,

अपने आंचल की छाँव में छिपाया,

आज उसी की विदाई पर फूल बरसाए,

वक्त के हाथों मजबुर इंसान ने ।


जिन कदमो को अपने आंगन में चलना सिखाया,

रेशम के धागों से सहलाया ,

आज उसी पे मन्नत की चादर चढाई,

वक्त के हाथों मजबूर बाप ने ।


जिसकी उँगली पकड कर ,

बुढापे की लाठी के सपने संजोए थे,

आज उसी को शमशान पहुचाया था,

वक्त के हाथों मजबूर पिता ने ।


जिस सीतारे को अपनी आखों का तारा बनाकर,

पाला था एक अभिभावक ने,

आज उसी की चिता को अपनी आँखो से जलता देखा,

वक्त के हाथों मजबूर इंसान ने ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Tragedy