Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neha khetan

Others

4.1  

Neha khetan

Others

मुखौटा

मुखौटा

1 min
1.0K


अपने नन्हे कदमो से आंगन की शोभा बढ़ाती ,

प्यारी सी मुस्कान से सभी के दिलो मे बस जाती ।

ना जाने कौनसे मुखौटे की पहचान बनती !


गलती होने पे कान खींचती,

अपने बड़े होने का रॉब दिखती,

कभी लड़ती तो कभी हंसाती,

हमारी रक्षा का हर फ़र्ज़ निभाती।

ना जाने कौनसे मुखौटे की पहचान बनती !


सूरज की पहली पहर को उठ जाती,

खुद से पहले हमें खिलाती,

कभी प्यार से तोह कभी डांटकर समझाती,

अपने अंचल की छांव मे हमें सुलाती ।

ना जाने कौनसे मुखौटे की पहचान बनती !


होतो पे लाली , बालों मे गजरा लगाती,

हाथो मे चूड़ा , माथे पे बिंदिया सजाती,

हर रिश्ते की परिभाषा समझकर,

नए रंग रूप में ढल जाती।

ना जाने कौन से मुखौटे की पहचान बनती !


ऐनक पहनकर अपना पिटारा खोलती,

कभी टॉफ़ी, तो कभी राबड़ी खिलाती ,

कभी राजा , तो कभी रानी की कहानियाँ सुनाती,

अपने शब्दों की माला मे हमारा बचपन सजाती।

ना जाने कौन से मुखौटे की पहचान बनती !


ना जाने कौनसे मुखौटे मे कौनसी पहचान छुपी है ,

हर घर आंगन मे, एक आवाज तो सुनी है।



Rate this content
Log in