Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

VIMAL KANT SHARMA

Action

4.7  

VIMAL KANT SHARMA

Action

विश्वास

विश्वास

1 min
407


सत्य अटल है! शरीर साधन l

“मेरी लेखनी मेरी पंक्तियाँ”

 

हो जिस्म जवान और तेज कदम I

मजबूत कंधे चौड़ी छाती I I

आवाज बुलंद आजाद हैं हम I

क्यूँ लुटने दें मानव जाती I I

वह गोली जहां से आती है I

जिस जान को ले कर जाती है I I

थी बहिन मेरी मेरा भाई I

हाँ कैसी अंधियारी छायी I I

बिन मौत मरा आवाज नहीं I

नहीं यह उसका स्वराज्य नहीं I I

धिक्कार इसे खड़ी पीढ़ी युवा I

लज्जा का जिसे आँचल न छुआ I I

परदेस नहीं यह मेरा है I

वह आग लगी घर तेरा है I I

आवाज उठा पछतायेगा I

गर भेद-भाव बढ़ जायेगा I I

आतंकित हूँ इस बात से मैं I

यहाँ गृह युद्ध छिड़ जायेगा I I

खड़े वीर बने भ्रष्टाचारी I

यह काम नहीं इतना भारी I I

बस पहल की किरण दिखानी है I

फिर जनता वही पुरानी है I I

है देश वही जिसके बेटे I

सरदार, सुभाष और गाँधी थे I

फिर है लड़ाई अन्याय से I I

आवाज उठायें दिशाओं से I

नहीं लुटने देंगे मानवता I I

नहीं सहेंगे अब यह बर्बरता I

अधिकार नहीं हम छोड़ेंगे I I

चल रही विधा को मोड़ेंगेI

जो हमसे आ टकराएगा I

क़दमों में रौंदा जाएगा I I

हमको प्यारा है अपना वतन I

सह लेंगे कैसे अपना पतन I I

हो जिस्म जवान और तेज कदम I

मजबूत कंधे चौड़ी छाती I I

आवाज बुलंद आजाद हैं हम I

क्यूँ लुटने दें मानव जाती I I


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Action