Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Minal Aggarwal

Horror

4  

Minal Aggarwal

Horror

वह कब्रिस्तान का भूत

वह कब्रिस्तान का भूत

2 mins
249


जंगल के 

बूढ़े काका 

सियार ने

पहाड़ी की चोटी पर चढ़कर 

आसमान की तरफ सिर उठाकर 

अपनी आंखों को बंद करके 

मुंह फाड़कर 

शाम के डूबते हुए सूरज के 

गोले जैसी गुफा में ही 

जैसे खुद को कहीं स्थापित करके 

जोरों से आवाज लगाई 

अपने अनुभव के आधार पर 

सबको चेताया 

आग्रह किया कि 

अब शाम हो चुकी 

रात होने को है 

सुबह का 

दिन भर जो चला खेल 

उसे खेलना अब बंद करो 

रुक जाओ 

बस जहां हो वहीं थम जाओ 

जल्द से जल्द सब अब 

अपने अपने घरों की तरफ 

वापिस लौट जाओ 

ऐसा निवेदन 

यह बूढ़े काका

एक लंबे समय से करते आ 

रहे थे 

उनकी भाषा को 

जंगल के 

सब जानवर भली भांति समझते थे 

और वह क्या कहना चाह रहे होते थे 

यह भी 

शाम होते ही 

सबके दिलों में एक भय

समाने लगता था 

चिड़ियों का झुंड भी 

आसमान में ही 

आनन फानन में 

अपने अपने घरों का 

रास्ता तलाश कर वापिस 

जाने लगता था 

हर शाम 

जंगल में खौफ का 

मंजर 

डूबते सूरज के साथ 

उपजता था 

बूढ़े काका 

अपनी आंखों देखी 

कहानी सबको सुनाते थे 

सब उनकी कही हुई बात 

मानते थे 

उनका कहना था कि 

कुछ बरस पहले 

एक आदमी जंगल में 

रास्ता भटक गया था 

एक शेरों के झुंड ने 

उस पर हमला बोल दिया और 

उसे अपना शिकार 

बना लिया था 

उस निहत्थे अकेले को बेरहमी से मार डाला था 

उसके शरीर की बोटी बोटी 

नोंचकर 

उसके मांस को अपना 

आहार बना डाला था 

उस मृतक की आत्मा जंगल से 

सटे कब्रिस्तान में 

आज भी भटकती है 

हर रात 

कब्रिस्तान की ही 

किसी कब्र के बीच से 

निकलकर 

यहां वहां भटकती है 

तलाशता है 

वह कब्रिस्तान का भूत 

आज भी अपने कातिलों को 

खून की प्यासी उसकी 

आत्मा 

किसी मासूम को 

अपना शिकार न बना ले 

यही डर सताता है 

बूढ़े काका को 

उनके कहे एक एक शब्द को 

सब मानते सच

र्आंख बंद करते 

उन पर सब भरोसा 

तभी तो किसी का हुआ 

आज तक न बाल बांका  

और सब हंसते खेलते 

उनकी छत्रछाया में है 

अभी तलक जिंदा।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Horror