Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajesh SAXENA

Abstract Tragedy

4.5  

Rajesh SAXENA

Abstract Tragedy

टूटती सास

टूटती सास

1 min
305


एक अलग ही बहार चली आई है,

इंसानों को इंसानियत का पाठ पढ़ाने आई है।

हर चेहरे पर लगा मास्क हैं,

कुछ चेहरा को मास्क से ही मिल रही श्वास हे।

हर श्वास कीमती है, हर जान कीमती है।

हर उस जाती हुई जान से जुड़ी जान से पूछो की

वो जान उसके लिए कितनी कीमती हैं ।


सांसों का भी मोल होता है, जीवन का भी व्यापार होता है,

मरने पर भी मुक्ति के लिए इंतजार होता है। 

बिना कंधे भी अंतिम यात्रा होती हे,

बिना अपनो के भी सदगति होती हे।


रिश्ते का तो कोई मूल्य नहीं होता मगर आज

हर रिश्ते को बचाने की कीमत आसमान चढ़ आई है,

उपचार, अस्पताल, प्राणवायु सब कुछ पहुंच से बाहर हो आई हैं। 


आस भी कही दूर उजालों के साथ अंधकार में बैठ गई, 

सिर्फ सस्ती है तो दुआ जो मेरे और तेरे दिल में है। 

अपने दिलों को जोड़ लेते हे,

एक दूसरे के अच्छे के लिए सोच लेते हे।

हम ही आपस मैं काम आएंगे,

बाकी सब फरमान है, कागजों में ही सिमट जाएंगे। 



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract