Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

स्त्री

स्त्री

1 min
518


हमारे आस-पास दिख रहा

सब कुछ कितना पारदर्शी है

किंतु यदाकदा

कागज़ के टुकड़ों पर

लिखी शब्दावली

हॄदय चीर देती है !


कागज़ के टुकड़े

जिन्हें अपनी भाषा में

हम अखबार कहते हैं

जिनकी लिखावटें

उजागर कर देती है

सच !


ऐसा सच !

जिसे गर्भ में छुपा हम

पूजते हैं श्रद्धापूर्वक

पाहन की मूर्तियों को

पूजने के लिए उसे

देवी की संज्ञा दी जाती है

तिरस्कार, शोषण हेतु

वह सिर्फ स्त्री है !


रोली, अक्षत, कुमकुम और दीप

हाथों में लिए

आरती करते भक्त

भक्ति के रस में आकंठ तक

डूबे हुए भक्त !


उपासक बने इन भक्तों के किस्से

छपते हैं जब-जब भी

अखबारों में

तब अदृश्य रहता है देवी उपासक

नज़र आता है केवल

एक पुरुष

हाँ ! केवल एक पुरुष !


Rate this content
Log in

More hindi poem from Shivangi Gaur

Similar hindi poem from Abstract